July 21, 2024

हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठी चार्ज मामले पर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन इलाहाबाद की प्रेस वार्ता

0

हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठी चार्ज मामले पर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन इलाहाबाद की प्रेस वार्ता

प्रयागराज हापुड़ में हुई अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज मामले में हाईकोर्ट बार एसोसिएशन, इलाहाबाद द्वारा आज शाम को अचानक प्रेस वार्ता बुलाई गई जिसमें इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन अध्यक्ष अशोक सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया की हापुड़ अधिवक्ता लाठी चार्ज मामले में मुख्य न्यायमूर्ति ने स्वतः संज्ञान लेते हुए मुख्य न्यायमूर्ति एवं न्यायमूर्ति एम०सी० त्रिपाठी ने आदेश पारित किया कि अवकाश प्राप्त पूर्व जनपद न्यायाधीश हरी नाथ पाण्डेय एस०आई०टी० के सदस्य के रूप में कार्य करेगें और इंक्वायरी रिपोर्ट अग्रिम नियत तिथि 15.09.2023 को उच्च न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करेगें मुख्य न्यायमूर्ति ने अपने आदेश में यह भी निर्देशित किया गया कि अधिवक्ताओं के विरूद्ध कोई भी उत्पीड़नात्मक कार्यवाही न की जाय एवं पुलिस अधीक्षक, हापुड़ अधिवक्ताओं के द्वारा दी गयी शिकायत को पंजीकृत करेंगें और विधि के अनुसार उस पर जॉच करेगें ।

साथ मुख्य न्यायमूर्ति एवं न्यायमूर्ति एम०सी० त्रिपाठी ने सभी अधिवक्ताओं को खुले न्यायालय में आश्वस्त किया कि उनके विरूद्ध अन्याय नही होगा और इंक्वायरी रिपोर्ट आने तक अधिवक्ताओं के विरूद्ध कोई उत्पीड़नात्मक कार्यवाही नही होगी । उच्च न्यायालय द्वारा पी०आई०एल० में पारित आदेश के आधार पर जनपद हापुड़ के अधिवक्ताओं की, 53 पुलिस अधिकारियों एवं 50-60 अज्ञात पुलिसकर्मियों के विरूद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट पंजीकृत हो गयी है। अध्यक्ष एवं महासचिव के निवेदन के आधार पर उपरोक्त प्रथम सूचना दर्ज करने का आदेश दिया गया था।

वही इस मामले में हाईकोर्ट बार एसोसिएशन इलाहाबाद के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने कहा कि हम सब हापुड़ बार एसोसिएशन के साथ हैं। साथी उन्होंने स्ट्राइक के सवाल पर कहा कि अभी चार दिन की छुट्टी है आगे जैसा होगा उसके अनुसार निर्णय लिया जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चर्चित खबरे