July 19, 2024

55 लाख रुपए के अवैद्य अंग्रेज़ी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ़्तार

0

55 लाख रुपए के अवैद्य अंग्रेज़ी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ़्तार

सोनभद्र के करमा थाना क्षेत्र में एसओजी ,करमा पुलिस व आबकारी विभाग की टीम की संयुक्त कार्रवाई में शराब तस्करों के गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल किया। दोनो के निशानदेही एक डीसीएम ट्रक से 656 पेटी जिसमें कुल 5840 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गई है। शराब की खेप पंजाब से बिहार भेजी जा रही थीं। इस शराब की कुल कीमत बाजार में लगभग 55 लाख रुपए बताई जा रही है।

इस मामले का खुलासा करते हुए सोनभद्र के एसपी डा 0 यशवीर सिंग ने बताया की करमा थाना पुलिस, एसओजी पुलिस व आबकारी विभाग को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की एक डीसीएम में अवैद्य शराब की खेप तस्करी कर पंजाब से बिहार ले जाई जा रही है। सूचना के आधार पर संयुक्त टीम द्वारा घेरा बंदी कर जब डीसीएम को रोककर पूछताछ किया गया तब आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल करते हुए शराब तस्कर कर ले जाने की बात स्वीकार किया गया। कार्यवाही में कुल 656 पेटी जो की 5840 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब बरामद किया गया। दो आरोपियों को भी गिरफ़्तार किया गया है।

तस्करों के द्वारा एक डीसीएम ट्रक में लोई के कतरन के बोर के पीछे छुपा कर पंजाब से बिहार के लिए शराब की खेप ले जाए जा रही थी। वहीं पुलिस को मुखबिर के जरिए मिली जानकारी के अनुसार करमा थाना क्षेत्र के भैरोपुर कुमचरवा मोड़ के पास पुलिस ने तस्करों को गिरफ्तार किया। एसपी यशवीर सिंह ने बताया कि बरामद किए गए शराब की कुल अनुमानित कीमत लगभग 55 लाख रुपए है। अंग्रेजी शराब “इंपीरियल ब्लू” सेल इन पंजाब ऑनली है जिसे तस्करी कर बिहार में ले जाया जा रहा था वहीं पुलिस के द्वारा डीसीएम के चालक व खलासी को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में पुलिस को यह भी जानकारी मिली कि पंजाब के लुधियाना से कुलदीप नामक व्यक्ति के द्वारा शराब की यह खेप बिहार के लिए भेजी जा रही थी।

पुलिस अधीक्षक डॉ0 यशवीर सिंह ने बताया कि पंजाब के लुधियाना तरनतारन रोड गुरुद्वारा के पास से कुलदीप नामक व्यक्ति के द्वारा शराब की यह खेप पंजाब से बिहार के लिए भेजी गई थी। जिसमें गिरफ्तार आरोपी रोहित व मनीष के द्वारा डीसीएम ट्रक में लोई के कतरन के पीछे छुप कर ले जाई जा रहे थे। बरामद की गई शराब “सेल फॉर ओनली पंजाब” के इंपीरियल ब्लू ब्रांड का है जिसे तस्करी का बिहार ले जाया जा रहा था। वहीं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शराब की अनुमानित कीमत लगभग 55 लाख रुपए है इसके साथ ही पुलिस गिरफ्तार आरोपियों का अपराधिक इतिहास भी खंहाल रही है फिलहाल पुलिस के द्वारा इस पूरे गिरोह को चलाने वाले व्यक्ति कुलदीप को गिरफ्तार करने काप्रयास कर रही है।

www.khabarjagat24.com
रिपोर्ट मनोज सिंह राणा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चर्चित खबरे