July 19, 2024

मोहर्रम पर निकाले गए जुलूस: आगरा में गमगीन माहौल में सुपुर्द-ए-खाक हुए ताजिये, शहरभर में तैनात रहा पुलिस बल

0

ताजनगरी आगरा में मोहर्रम की दसवीं तारीख पर ताजिये जुलूस निकाले गए। शहरी क्षेत्र सहित छोटे कस्बों में भी जुलूस निकले। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर तिराहे-चौराहों पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रहा। पुलिस ने असामाजिक तत्वों को पहले ही चेता दिया था। अराजकता करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी थी। मोहर्रम के चलते शहर में रूट डावयर्जन व्यवस्था भी लागू की गई।
फतेहाबाद कस्बा में हमेशा की तरह इस्लामिक तारीख नौ को हजरत इमाम हुसैन की याद में ताजिया बनाकर रखा गया। इसमें कस्बा निवासी लोगों ने जियारत कर दुआएं मांगी। वहीं कस्बा के मोहल्ला चौराहा में हाफिज रेहान रजा मुस्तफाई के नेतृत्व में जलसे का आयोजन किया गया। इसमें मोहल्ले के अलावा आसपास के गांव के लोगों ने शिरकत की। शरबत पिलाकर आए हुए लोगों का स्वागत किया गया। शनिवार को दसवें दिन ताजिया जुलूस निकाला गया।

कर्बला में सुपुर्द-ए-खाक हुए ताजिये
पिनाहट कस्बा में जुलुस के साथ ताजिया निकाला गया। जगह-जगह लोगों ने ताजिया में शामिल लोगों का स्वागत किया। सबसे पहले लोग कस्बा के चांदनी चौक में एकत्रित हुए। यहां से ताजिया उठाया गया और जुलूस आगे बढ़ा। कस्बा के मोहल्ला मार होते हुए करतब दिखाते जुलूस में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चर्चित खबरे